• Post published:August 9, 2021
  • Post category:Technology
  • Post comments:0 Comments
  • Reading time:1 mins read

अगर आप अच्छा म्यूजिक सुनते हैं तो आपके दिमाग पर अच्छा असर पड़ता है, टेंशन से भी काफी राहत मिलती है,  सॉफ्ट म्यूजिक आपको काफी रिलैक्स कर देता है. लेकिन म्यूजिक का असली मज़ा तब आता है जब आपके पास बेहतर क्वालिटी का म्यूजिक सिस्टम या ब्लूटूथ स्पीकर हो. अब क्योंकि म्यूजिक सिस्टम बड़ा और महंगा होता है साथ ही उसे हर जगह आसानी से कैरी भी नहीं कर सकते तो ब्लूटूथ स्पीकर ही बेस्ट ऑप्शन माना जाता है, साथ ही इनमें इन बिल्ट बैटरी लगी होती है जिसकी वजह से चार्ज करके इन्हें 8 से 10 घंटे बिना रुके इसेमाल कर सकते हैं. फ्रांसीसी लाइफस्टाइल ब्रांड ZOOOK ने हाल ही में म्यूजिक लवर्स के लिए अपना ब्लूटूथ स्पीकर  Rocker Color Blast भारत में उतारा है. यह स्पीकर कई खूबियों के ससाथ आता है. अगर आपका बजट चार हजार रुपये तक है यह तो यह स्पीकर आपके काफी काम आ सकता है. आइए जानते हैं.

डिजाइन और फीचर्स
ZOOOK Rocker Color Blast ब्लूटूथ स्पीकर की सबसे बड़ी खूबी इसका डिजाइन है. इसके अलावा इसमें RGB लाइट्स  के साथ हैं जोकि म्यूजिक के दौरान ऑन होती हैं, साथ ही दिखने में भी काफी खूबसूरसत नज़र आती हैं. यह स्पीकर 30W पावर आउटपुट के साथ आता है. स्पीकर में MP3 के लिए ऑन-बोर्ड टीएफ कार्ड स्लॉट और AUX के जरिए डिवाइस को कनेक्ट करने के लिए प्लग-इन मैकेनिज्म भी है. इसका साउंड काफी अच्छा है. इसमें Bass और beats काफी क्लियर सुनाई देती हैं. इसमें आपको हर तरह का म्यूजिक सुनने में काफी मजा आएगा.  

4000mAh की है बैटरी
वॉल्यूम एडजस्टमेंट, ट्रैक चेंज और प्ले / पॉज़ कंट्रोल के लिए सहज रूप से डिजाइन किए गए बटन के साथ, जिससे ऑपरेशन आसान और सहज हो जाता है. स्पीकर वॉइस असिस्टेंट सिरी और ओके गूगल को सपोर्ट करता है और टाइप सी चार्जिंग पोर्ट के साथ आता है. इसमें 4000mAh की रिचार्जेबल लिथियम आयन बैटरी लगी है जोकि फुल चार्ज पर 10 घंटे तक संगीत स्ट्रीम करने की अनुमति देती है.
 
कॉलिंग को बनाते हैं आसान
यह स्पीकर IPX5 रेटेड है, यानी पानी के छींटों का इस पर कोई असर नहीं पड़ता. यह स्पीकर किसी भी प्लेलिस्ट को स्ट्रीम करने के अलावा, स्पीकर कॉलिंग को आसान बनाता है क्योंकि इसमें एक इन-बिल्ट माइक्रोफ़ोन होता है. ज़ूक कलर ब्लास्ट सभी प्रमुख ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर्स पर उपलब्ध है. इस ब्लूटूथ स्पीकर की कीमत 3,499 रुपये है. इसकी कीमत काफी सही है. और यह एक वैल्यू फॉर मनी साबित होता है.

इनसे है मुकाबला
ZOOOK Rocker Color Blast ब्लूटूथ स्पीकर का सीधा मुकाबला Soundcore Motion+ और Portronics Sound Drum L से होगा. ये दोनों ही स्पीकर्स 30W साउंड के साथ आते हैं. Sound Drum L की कीमत 3,599 रुपये है और इसमें पावर के लिए 2500mAh की स्पीकर बैटरी लगी है.जबकि Soundcore Motion+ की कीमत 5,499 रुपये रखी गई है और इसमें 6700mAh की बैटरी लगी है. 

ये भी पढ़ें

Infinix Smart 5A First Sale: 6499 रुपये की कीमत वाले इनफिनिक्स के लेटेस्ट फोन की पहली सेल आज

Vivo Y53s स्मार्टफोन आज भारत में करेगा एंट्री, 64MP कैमरा और 33 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली बैटरी से होगा लैस

Leave a Reply