• Post published:June 6, 2020
  • Post category:Business
  • Post comments:0 Comments
  • Reading time:1 mins read

Tata Sky जल्द चैनलों के पैकेज में बदलाव करेगा जिसके बाद ग्राहकों का मासिक बिल घट जाएगा और उन्हें राहत मिलेगी.

नई दिल्लीः डायरेक्ट टू होम (डीटीएच) ऑपरेटर टाटा स्काई अपने चैनलों के पैकेज में बदलाव करने जा रहा है जिससे उसे करीब 70 लाख ग्राहकों के लिए महीने का बिल कम हो जाएगा. बीते कुछ समय में लॉकडाउन के दौरान करीब 13 लाख ग्राहकों ने टाटा स्काई के मंथली प्लान को रिन्यू नहीं कराया जिसके बाद कंपनी अपने ग्राहकों का मासिक बिल कम करने के लिए ये कदम उठा रही है.

ग्राहकों का बिल 350 रुपये तक हो सकता है

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बात की जानकारी मिली है कि जब टाटा स्काई अपने पैकेज में बदलाव करेगी तो इसके करीब 40 फीसदी ग्राहकों का बिल 350 रुपये या उससे कम हो जाएगा. दरअसल टाटा स्काई को ऐसा फीडबैक मिला है कि अब ज्यादातर ग्राहक 400 रुपये या उससे ज्यादा के प्लान अफोर्ड नहीं करने की बात कर रहे हैं. कोरोना वायरस संकटकाल के दौरान लॉकडाउन में लोगों की आर्थिक स्थिति पर भारी असर आया है जिसके चलते ये बदलाव देखने को मिला है.

कंपनी ने लिया फैसला

कंपनी को मिली जानकारी के मुताबिक ग्राहकों ने नया ब्रॉडकास्ट न होने की वजह से इसके एप पर लॉगइन करने वाले 70 लाख ग्राहकों में से 50 फीसदी ग्राहक अपने मंथली बिल में कमी लाने के लिए चैनलों में कटौती करने की मांग कर रहे थे. इस बात को कंपनी ने गंभीरता से लिया और अपने मंथली प्लान और पैकेज में कटौती करने का फैसला लिया है.

कंपनी ने तैयार की लिस्ट

टाटा स्काई ने करीबन 60-70 लाख ग्राहकों की लिस्ट तैयार की है जिनके मासिक बिल में 60 रुपये से लेकर 100 रुपये प्रति महीना तक की कटौती हो सकती है. हालांकि कंपनी के पास कुल 1.8 करोड़ ग्राहक हैं

टाटा स्काई को जानें

टाटा स्काई देश में डीटीएच ऑपरेटर्स में से सबसे पुरानी कंपनियों में से एक है और इसको एयरटेल, वीडियोकॉन आदि से तगड़ा मुकाबला करना पड़ता है. टाटा स्काई अपने एचडी सेट टॉप बॉक्स के लिए भी ग्राहकों को कुछ ऑफर दे रही है क्योंकि एचडी सेट टॉप बॉक्स का मार्केट तेजी से बढ़ रहा है.

ये भी पढ़ें

GST काउंसिल की बैठक 12 जून को, कोरोना का राजस्व पर कैसा रहा असर-समीक्षा होगी

Leave a Reply