• Post published:July 22, 2020
  • Post category:Technology
  • Post comments:0 Comments
  • Reading time:1 mins read

Rival

 

नई दिल्ली: भारत में OnePlus ने अपने नए स्मार्टफोन ‘OnePlus Nord’ के  साथ अपनापहला ट्रू वायरलेस ईयरबड्स ‘OnePlus Buds’ को लॉन्च कर दिया है.  कंपनी ने इसकी कीमत 4,990 रुपये  रखी है. इस डिवाइस में दो कलर वेरियंट व्हाइट, ग्रे और ब्लू में मिलेगा, लेकिन इसकी बिक्री के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है. (Rival)

OnePlus Buds का डिजाइन काफी सोच समझकर डिजाइन किया है, इसका डिजाइनआउटर ईयर है,जिसका मतलब यह है कि हाफ बड्स कान के अंदर और हाफ कान के बाहर होगा. OnePlus Buds में 13.4mm का डायनेमिक ड्राइवर दिया गया है जिसके साथ न्वाइज कैंसिलेशन का सपोर्ट मिलता है. (Rival)

हर bud का वजन 4.6 ग्राम है यानी लम्बे समय तक आप इसे यूज़ कर सकते हैं. जबकि इसके चार्जिंग केस का वजन 36 ग्राम है.चार्जिंग केस में Warp फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है.वहीं चार्जिंग केस में USB टाइप-C पोर्ट दिया गया है.चार्जिंग केस की बैटरी की बात करें तो यह 10 मिनट की चार्जिंग में 10 घंटे तक का बैकअप देती है, जबकि फुल चार्ज में 30 घंटे तक का  बैकअप मिलता है. वहीं इसके म्यूजिक प्ले-बैक का टाइम 7 घंटे का मिलता है. (Rival)

कुछ और फीचर्स की बात करें तो buds में टच कंट्रोल की सुविधा दी गई है, जिसकी मदद से आप म्यूजिक प्लेबैक और कॉल्स  के लिए कर सकते हैं. OnePlus Buds में लो लैटेसी ऑडियो मोड मिलेगा जो कि गेमिंग के दौरान काम करता है. (Rival)

Realme Buds Air को मिलेगी चुनौती

OnePlus Buds का मुकाबला Realme Buds Air से होगा, जोकि 3999 रुपये की कीमत में उपलब्ध हैं. रियलमी के वायरलेस इयरबड्स को फुल चार्ज करने पर 17 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक की सुविधा मिलती है. रियलमी के वायरलेस इयरबड्स का वजन सिर्फ 4.2 ग्राम है. कंपनी के मुताबिक इस इयरबड्स को कनेक्ट करना और यूज़ करना आसान है. इन्हें इंस्टैंट ऑटो कनेक्शन फीचर के साथ किसी भी स्मार्टफोन के साथ कनेक्ट किया जा सकता है. (Rival)

हर इयरफोन में दो माइक्रोफोन्स दिए गए हैं, एक कॉल्स के लिए और दूसरा इन-नॉइज कैंसलेशन के लिए है. बेहतर और क्लियर साउंड के लिए इनमें 12mm बैस बूस्टर दिया गया है. इनकी पेयरिंग बहुत ही फास्ट है. जैसे ही आप इसे चार्जिंग केस से बाहर निकालेंगे तो ये पेयर्ड डिवाइस से तुरंत कनेक्ट हो जाएंगे. (Rival)

यह भी पढ़ें: Protective masks can also spread infection if worn incorrectly, change the habit of touching and repeated removal; Keep these 7 things in mind | गलत तरीके से पहनने पर खतरे से बचाने वाला मास्क संक्रमित कर सकता है, लापरवाही छोड़कर 7 बातों का ध्यान रखें

Leave a Reply