• Post published:November 24, 2020
  • Post category:Technology
  • Post comments:0 Comments
  • Reading time:1 mins read

भारत के मोबाइल गेम प्रेमियों के लिए यह खुशखबरी है. PUBG इंडिया को आधिकारिक तौर पर कॉरपोरेट अफेयर्स मंत्रालय में एक कंपनी के तौर पर रजिस्टर कर लिया गया है. कंपनी में इसके 2 डायरेक्टर्स के नाम भी दिए गए हैं. यहां पर गौर करने वाली बात ये है कि मोबाइल प्लेटफॉर्म पर पबजी काफी लोकप्रिय गेम है. भारत में लाखों लोग इस गेम को खेलते हैं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, पबजी इंडिया को एक कंपनी के तौर पर 21 नवंबर 2020 को बेंगलुरु में रजिस्टर किया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पजबी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का डायरेक्टर कुमार कृष्णन अयर और ह्यूनिल सोहन है. पबजी गेम के आधिकारिक तौर पर लाउंचिंग से पहले पबजी कॉर्पोरेशन ने पबजी मोबाइल इंडिया प्री-रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है.

गौरतलब है कि 2 सितंबर को भारत सरकार ने 118 चीनी मोबाइल ऐप पर बैन लगा दिया था. इनमें भारत में काफी पॉपुलर पबजी ऐप भी शामिल था. भारत में पबजी के बैन होने के बाद से युवाओं में मायूसी छा गई थी लेकिन जैसे ही पबजी के दोबारा शुरु होने की खबर आई युवा वर्ग खुशी से झूम उठा.ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी की यह खेल साल के अंत तक भारत में वापस आ जाएगा.

ऐसा माना जा रहा है कि पबजी मोबाइल इंडिया गेम ग्लोबल संस्करण से अलग होगा, जिसमें पहले की तुलना में कुछ बदलाव होंगे. इससे पबजी गेम को भारत में एक नई पहचान मिलेगी और यूजर्स का गेमिंग का अनुभव भी बढ़ेगा. जहां तक बात करें गेम में बदलाव की तो शुरुआत उसके नाम से ही होगी जैसे भारत में गेम का नाम होगा पबजी मोबाइल इंडिया. जबकि, ग्लोबल मार्केट में गेम का नाम होगा पबजी मोबाइल. भारतीय बाजार के लिए गेम के गेमप्ले में भी बदलाव किए जाएंगे. .

Leave a Reply