• Post published:August 13, 2020
  • Post category:Technology
  • Post comments:0 Comments
  • Reading time:1 mins read

Oxygen OS

नई दिल्ली: OnePlus ने हाल ही में अपना शानदार स्मार्टफोन Oneplus Nord  को लॉन्च किया था, और अब कंपनी ने इसमें लेटेस्ट OxygenOS 10.5.4 का अपडेट रोलआउट कर दिया है. जिन लोगों  के पास नया Nord स्मार्टफोन है उन्हें यह अपडेट मिलने लगा गया है. आइये जानते हैं इस नए अपडेट में क्या कुछ नया और खास है.

नए अपडेट में क्या है खास ?

OnePlus के नए OxygenOS 10.5.4 अपडेट में कई सारे बदलाव और अपग्रेड ऑफर कर रही है. इस सिस्टम अपडेट अपडेट के साथ ही कैमरा अपग्रेड और क्लाउड सर्विस से जुड़ा भी एक अपडेट मिल रहा है.

इस नए अपडेट के मुताबिक फोन में गैलेरी लॉन्च की स्पीड को बेहतर  किया है. डिस्प्ले और कैमरे को improved  किये हैं. इस नए अपडेट में कंपनी ने उस issues को भी दूर करने की कोशिश की है (Oxygen OS)

जिसके बारे में कई यूजर्स ने बताया था कि इस फोन के डिस्प्ले कम ब्राइटनेस लेवल पर ग्रीन या येलो टिंट आ जाता है. Nord में मिलने वाले अपडेट को कंपनी बैचेज में रिलीज कर रही है. यह अपडेट ओवर-द-एयर पहुंचाया जा रहा है. (Oxygen OS)

कंपनी के मुताबिक जल्द ही नया OxygenOS 10.5.4 अपडेट सभी डिवाइसेज तक पहुंच जाएगा. अगर आपके पास Nord स्मार्टफोन है तो आप खुद भी फोन की setting में जाकर system updates पर क्लिक करके इस नए अपडेट को मैन्युअली चेक कर सकते हैं. (Oxygen OS)

OnePlus Nord Gets Latest Oxygen OS Update All You Need To Know | वनप्लस नॉर्ड को नवीनतम ऑक्सीजन ओएस अपडेट प्राप्त होता है जो आपको सभी को पता होना चाहिए

OnePlus Nord की कीमत 

इस स्मार्टफोन में  तीन वेरिएंट मिलते हैं. यह फोन ब्लू मार्बल और ग्रेऑनिक्स कलर वेरियंट में उपलब्ध है.

    • OnePlus Nord:  6GB/64GB: 24,999 रुपये
    • OnePlus Nord:  8GB/128GB: 27,999 रुपये
    • OnePlus Nord: 12GB/256GB: 29,999 रुपये

OnePlus Nord के फीचर्स

इस स्मार्टफोन में 6.44 इंच की फुल एचडी प्लस फ्लुइड एमोलेड डिस्प्ले लगा है जोकि 90Hz रिफ्रेश रेट से लैस है.कंपनी ने स्मार्टफोन में गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेकशन दिया है. स्मार्टफोन क्वॉलकॉम के लेटेस्ट स्नैपड्रैगान 765 प्रोसेसर के साथ आता है. साथ ही नॉर्ड में एंड्रीनों 620 जीपीयू दिया गया है. स्मार्टफोन में पावर देने के लिए 4115mAh की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है.

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया है जिसमें 48 मेगापिक्सल प्राइम कैमरा (Sony IMX586 with OIS), 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 5 मेगापिक्सल का डेफ्थ लेंस मौजूद है. इसके अलावा सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में32 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप दिया है, जोकि आपको पसंद आएगा इसके फ्रंट और रियर में वाइड एंगल फोटो लेने की आजादी मिलती है. (Oxygen OS)

Samsung Galaxy A51 से है टक्कर

OnePlus Nord की सीधी टक्कर Samsung Galaxy A51 से है. Galaxy A51 के 6GB+128GB की कीमत 23,998 रुपये है, जबकि 8GB+128GB वेरिएंट की कीमत 25,998 रुपये है.इसमें 6.5 इंच का फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है. स्मार्टफोन में कंपनी ने अपना Exynos 9611 प्रोसेसर इस्तेमाल किया है जो कि Mali G72 GPU के साथ आता है. स्मार्टफोन में कंपनी ने 4000mAh की बैटरी का इस्तेमाल किया है. स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग की सुविधा भी दी गई है. (Oxygen OS)

Galaxy A51 में सैमसंग ने क्वॉड कैमरा सेटअप ही दिया है. स्मार्टफोन का प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है, जबकि 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा फोन में इस्तेमाल किया गया है. स्मार्टफोन में सेल्फी लेने के लिए 32 मेगापिक्सल का फ्रेंट कैमरा है. (Oxygen OS)

यह भी पढ़ें: Now you will be able to check your CIBIL score from Paytm in 1 minute, there will be no charge for this | अब Paytm से 1 मिनट में चेक कर सकेंगे अपना सिबिल स्कोर, इसके लिए नहीं देना होगा कोई चार्ज

Leave a Reply