• Post published:August 13, 2021
  • Post category:Technology
  • Post comments:0 Comments
  • Reading time:1 mins read

WhatsApp अपने यूजर्स का एक्सपीरिएंस बेहतर करने के लिए फीचर्स को समय-समय पर अपडेट करता रहता है. एक बार फिर कंपनी ऐसा करने जा रही है. ज्यादातर यूजर्स हर दिन अपनी डेली लाइफ से जुड़े इवेंट्स को अपने WhatsApp स्टेटस के जरिए अपने फ्रैंड्स के शेयर करते हैं. वहीं अब इसमें जल्द नया अपडेट मिल सकता है. दरअसल अब यूजर्स लिस्ट में शो हो रही कॉन्टैक्ट्स की प्रोफाइल पिक्चर पर ग्रीन कलर की रिंग बनी होगी, जिस पर टैप करके यूजर्स डायरेक्ट स्टेटस को देख सकेंगे. अभी तक स्टेटस में जाकर सेप्रेटली इसे देखा जा सकता था. हालांकि कंपनी की तरफ से इसको लेकर अभी तक आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. 

ऐसे करेगा काम 
WhatsApp के लेटेस्ट अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक स्टेटस फीचर अपडेट होने के बाद अगर कोई यूजर अपना स्टेटस अपलोड करता है, तो उसकी प्रोफाइल पिक्चर पर ग्रीन कलर की रिंग बन जाएगी, जिससे ये पता चलेगा कि इस यूजर ने अभी स्टेटस अपडेट किया है. ये फीचर बीटा वर्जन 2.21.17.5. पर स्पॉट किया गया है. माना जा रहा है कि इस फीचर की अभी टेस्टिंग की जा रही है और कंपनी जल्द ही इसका ऐलान कर सकती है. 

Instagram जैसा होगा फीचर
ये फीचर इंस्टाग्राम की तरह होगा. जैसे उसमें चैट्स में प्रोफाइल पर रिंग बनी आती है और उस पर टैप करके यूजर्स दूसरे यूजर्स की स्टोरी को देख सकते हैं ठीक उसी तरह व्हाट्सऐप का ये फीचर काम करेगा. कंपनी ने इस स्टेटस फीचर को साल 2017 में लॉन्च किया था, जिसे अपेडट मिलने जा रहा है.  

iOS से Android में ट्रांसफर कर पाएंगे चैट
WhatsApp ने हाल ही में अपने मोस्ट अवेटेड फीचर का ऐलान किया है, जिसमें यूजर्स अपने iOS की चैट आसानी से Android में ट्रांसफर कर सकेंगे. अभी तक अगर आप iPhone से एंड्रॉयड फोन पर स्विच करते थे तो आपको चैट ट्रांसफर क करने के लिए थर्ड पार्टी ऐप का सहारा लेना पड़ता था. इसके अलावा और भी कई झंझटों से गुजरना पड़ता था, लेकिन अब WhatsApp अपने यूजर्स को ये सुविधा देने जा रहा है. WhatsApp ने Samsung Galaxy Unpacked इवेंट में इसका ऐलान किया है. जिसके बाद सबसे पहले सैमसंग यूजर्स आसानी से अपने आईफोन की चैट्स इनमें ट्रासंफर कर सकेंगे. इसकी शुरुआती इस इवेंट में लॉन्च हुए Samsung के फोल्डेबल फोन से होगी. कंपनी ने अपने ऐलान में कहा कि अगर आप मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम को स्विच करना चाहते हैं तो WhatsApp आपकी वॉइस नोट्स समेत पूरी चैट्स को सेफली ट्रांसफर कर सकेगा. इस फीचर का मकसद है कि यूजर्स अपने पसंद के ऑपरेटिंग सिस्टम में चैट के साथ आसानी से स्विच कर सकें.

ये भी पढ़ें

WhatsApp Trick: एक साथ 256 लोगों को ऐसे भेजें एक ही मैसेज, नहीं पड़ेगी ग्रुप बनाने की जरूरत

WhatsApp ने iOS से Android में चैट ट्रांसफर फीचर को किया पेश, Samsung के स्मार्टफोन से होगी शुरुआत

Leave a Reply