• Post published:June 18, 2021
  • Post category:Technology
  • Post comments:0 Comments
  • Reading time:1 mins read

टेक जाएंट फेसबुक के स्वामित्व वाले Instagram के शॉर्ट वीडियो फीचर रील्स के दौरान अब यूजर्स को ऐड यानी विज्ञापन दिखाई देंगे. कंपनी ने अप्रैल में भारत, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील और जर्मनी में इंस्टाग्राम रील्स के Ads की टेस्टिंग के बाद इसे ऑफिशियली दुनिया भर में सभी के लिए रील पर विज्ञापन वाला फीचर लॉन्च कर दिया है.

इसलिए आया फीचर
Instagram ने अपने एक ऑफिशियल ब्लॉग पोस्ट में इसका ऐलान किया है. कंपनी ने बताया कि ये विज्ञापन बिजनेस को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने में मदद करेंगे, जिससे लोग ब्रांड और इन्फ़्लुएन्सर से इंस्पायर होकर नए कंटेंट ढूंढ सकेंगे और देख सकेंगे.

पूरी स्क्रीन पर दिखेंगे ऐड
Instagram रील के Ads पूरी स्क्रीन और लंबे साइज में दिखाई देंगे. ये ऐड अलग-अलग रील्स के बीच में नजर आएंगे. रेगूलर रील्स की तरह ये विज्ञापन लूप होंगे और 30 सेकंड तक चलेंगे. यूजर्स इन रील के विज्ञापन पर लाइक, कमेंट सेव और शेयर कर कर सकेंगे.

ऐसे यूजर्स के बीच होगी पहुंच
रील टैब, स्टोरीज में रील्स, एक्सप्लोर में रील्स और फीड में रील्स समेत रील कंटेन्ट तक एक्सेस के लिए रील एड सबसे पॉपुलर जगहों पर दिखाई देंगे. जब कोई यूजर्स स्टोरीज, फीड, रील टैब या एक्सप्लोर से रील में टैप करता है, तो वे एक ऐसे यूजर तक पहुंच जाएंगे जो लंबे समय तक रील्स को स्क्रॉल करते हैं. 

कर सकेंगे कंट्रोल
Instagram यूजर्स को इन ऐड्स को मैनेज करने के लिए कंट्रोल भी करने देगा. यानी अगर आप कोई ऐड देखते हैं और उसे लाइक नहीं करते हैं तो इंस्टाग्राम आपको विज्ञापन को छोड़ने या उसे हाइड करने के अलावा उसकी रिपोर्ट करने के लिए मेनू पर टैप करने का भी ऑप्शन देगा.

ये भी पढ़ें

WhatsApp चैट को बना सकते हैं ‘सीक्रेट’, जानिए शानदार ट्रिक्स

WhatsApp Cleaning Trick: व्हाट्सऐप में हर तरह के भरे पड़े मैसेज को जरूरत के हिसाब से कैसे करें क्लीन? जानें ये सिंपल ट्रिक

Leave a Reply