• Post published:July 18, 2020
  • Post category:World
  • Post comments:0 Comments
  • Reading time:1 mins read

Nanavati Hospital

 

एक घंटा पहले

Aishwarya-Aaradhya also admitted to Nanavati Hospital after Amitabh and Abhishek; Aishwarya has mild fever and difficulty in breathing | अमिताभ और अभिषेक के बाद ऐश्वर्या-आराध्या भी नानावटी अस्पताल में भर्ती; ऐश्वर्या को हल्का बुखार और सांस लेने में तकलीफ
  • शनिवार (11 जुलाई) को अमिताभ और अभिषेक कोविड पॉजिटिव पाए गए थे
  • ऐश्वर्या और आराध्या की रिपोर्ट पॉजिटिव थी, लेकिन उन्हें कोई परेशानी नहीं थी
  • 6 दिन बाद जया बेहतर, उनकी दोनों रिपोर्ट निगेटिव, अब तक कोई लक्षण नहीं

ऐश्वर्या राय बच्चन और बेटी आराध्या बच्चन को शुक्रवार शाम नानावटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों ने बताया कि ऐश्वर्या और आराध्या को हल्के बुखार के बाद अस्पताल में शिफ्ट करने का फैसला लिया गया। शाम करीब 6 बजे पहले आराध्या को अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद 8:30 बजे ऐश्वर्या को। (Nanavati Hospital)

ऐश्वर्या को सांस लेने में भी तकलीफ बताई जा रही है। अस्पताल सूत्रों ने बताया कि उनका सीटी स्कैन किया गया है। इससे पहले 11 जून को अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन को कोरोना के हल्के लक्षण दिखने के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया था। (Nanavati Hospital)

रविवार को कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं ऐश्वर्या

शनिवार (11 जुलाई) को अमिताभ और अभिषेक कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद उनके फैमिली मेंबर्स और स्टाफ की जांच की गई थी। रविवार दोपहर को आई टेस्ट रिपोर्ट में ऐश्वर्या और उनकी बेटी आराध्या में मामूली लक्षण पाए गए थे। इसके बाद बीएमसी के अधिकारियों ने दोनों से उनके लक्षणों को लेकर बात की थी और पूछा था कि, क्या उन्हें लक्षणों से कोई परेशानी तो नहीं? (Nanavati Hospital)

ऐश्वर्या ने कहा था कि उन्हें कोई परेशानी नहीं है

ऐश्वर्या ने अपने और आराध्या के लक्षणों को हल्का बताया था और कहा था कि उन्हें कोई परेशानी नहीं है। उन्हें उस समय न तो बुखार आया और न ही सांस लेने में तकलीफ थी। इसके बाद कोविड-19 के क्वारैंटाइन नियमों के अनुसार उन्हें घर पर ही रखने का फैसला किया गया था। इसमें पूरे परिवार की रजामंदी थी। अब 6 दिन बाद ऐश्वर्या-आराध्या को बुखार की खबर ने सबको चिंता में डाल दिया है। (Nanavati Hospital)

अभिषेक ने दो ट्वीट करके स्थिति साफ की थी

बीते रविवार शाम को अस्पताल में एक पूरा दिन बिताने के बाद अभिषेक ने ट्वीट कर बताया था- ‘मेरे पिता और मैं तब तक हॉस्पिटल में ही रहेंगे, जब तक कि डॉक्टर कहेंगे। मैं सभी से सुरक्षित और सावधान रहने की अपील करता हूं। प्लीज नियमों का पालन कीजिए!’

एक अन्य ट्वीट में अभिषेक ने ऐश्वर्या और आराध्या के कोविड-19  पॉजिटिव होने की पुष्टि की थी। अभिषेक ने लिखा था – ‘वे घर में ही क्वारैंटाइन में रहेंगे। हमने बीएमसी को उनकी स्थिति के बारे में बता दिया है और वे जरूरी चीजें कर रहे हैं।’ (Nanavati Hospital)

लक्षणों के हिसाब से बच्चन परिवार

  • एंटीजन टेस्ट में बीते शनिवार को पॉजिटिव पाए गए अमिताभ में कोराना के हल्के लक्षण थे। उन्हें बुखार भी था और उनका ऑक्सीजन लेवल भी गिरा हुआ था।
  • अभिषेक बच्चन पूरी तरह से एसिम्प्टोमैटिक पाए गए और उनके लक्षण जाहिर नहीं हुए। इसके बावजूद एहतियातन वे अस्पताल में भर्ती हो गए। (Nanavati Hospital)
  • बीते रविवार को ऐश्वर्या और आराध्या के लक्षण भी एसिम्प्टोमैटिक थे और उन्हें कोई परेशानी नहीं थी। पूरे परिवार में सिर्फ जया ही दो बार टेस्ट में निगेटिव पाई गईं।
  • जया के अलावा अमिताभ की बेटी श्वेता, उनकी नातिन नव्या नंदा और नाती अगस्त्य नंदा की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। साथ ही उनके 26 स्टाफ मेंबर्स की स्वाब टेस्ट रिपोर्ट भी निगेटिव आई थी। (Nanavati Hospital)

अमिताभ-अभिषेक को भर्ती हुए हो गए 7 दिन
अमिताभ और अभिषेक को अस्पताल में भर्ती हुए 7 दिन हो गए हैं। बीते शनिवार हल्के लक्षण दिखने के बाद 77 साल के अमिताभ और 44 साल के अभिषेक खुद कार चलाकर नानावटी हॉस्पिटल पहुंचे थे। दोनों ने अपने कोविड पॉजिटिव होने की जानकारी ट्विटर पर साझा की थी। 

अमिताभ ने लिखा था, ‘मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं। अस्पताल में भर्ती हो चुका हूं। मेरे परिवार और स्टाफ के लोगों का टेस्ट हुआ है। उनकी रिपोर्ट का इंतजार है। पिछले 10 दिनों में मेरे संपर्क में आने वाले सभी लोगों से गुजारिश है कि वे अपना टेस्ट कराएं।’ (Nanavati Hospital)

इसी तरह अभिषेक ने भी पिता और अपने कोविड पॉजिटिव होने की खबर फैन्स को दी थी और पैनिक न होने की अपील भी की थी। उन्होंने लिखा था, “आज हम दोनों, मेरे पिता और मैं कोविड 19 पॉजिटिव पाए गए हैं। हम दोनों को हल्के लक्षण थे, जिसके बाद हम अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। हमने सभी जरूरी अथॉरिटीज को जानकारी दे दी है और हमारे परिवार व स्टॉफ के सदस्यों का टेस्ट कराया जा रहा है। मैं सभी से शांत रहने और पैनिक न फैलाने की गुजारिश करता हूं। धन्यवाद।’ (Nanavati Hospital)

यह भी पढ़ें: You Can Withdraw Money From NPS For Corona Treatment, Know Rules And Conditions

Leave a Reply