• Post published:November 4, 2020
  • Post category:Technology
  • Post comments:0 Comments
  • Reading time:1 mins read

पिछले कुछ सालों में सीसीटीवी कैमरे की डिमांड काफी बढ़ गई है. सुरक्षा के लिहाज से मार्केट, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, ऑफिस और घर हर जगह आपको सीसीटीवी कैमरे मिल जाएंगे. हालांकि पहले सार्वजनिक स्थानों पर ही सीसीटीवी इंस्टॉल होते थे लेकिन अब लोग अपने घरों में भी CCTV कैमरे लगवाते हैं. घर में कोई बुजुर्ग या बच्चा हो तो उसकी देखरेख और सेफ्टी के लिए भी लोग कैमरे लगवाते हैं. आजकल मार्केट में आपको एक से एक शानदार पिक्चर क्वालिटी वाला CCTV कैमरे मिल जाएगे. ऐसे कैमरे की मदद से आपको क्लीयर वीडियो क्वालिटी नज़र आएगी. आइये जानते हैं ऐसे CCTV कैमरे के बारे में जिनमें 8 मेगापिक्सल का लेंस दिया गया है.

1. CP-UNC-TB81ZL6-VMDS Camera- घर की हर एक्टिविटी को पूरी तरह से देखने के लिए आप इस CCTV कैमरे को लगवा सकते हैं. यह एक 8 मेगापिक्सल वाला सीसीटीवी कैमरा है. इसका वाइड रेंज 60 मीटर है. इसमें 16 एक्स जूम के साथ 4के वीडियो स्ट्रीमिंग की भी सुविधा है. इस कैमरे को आप फोन के साथ कनेक्ट कर सकते हैं. आपको कैमरे में 128 जीबी तक की मेमोरी कार्ड का सपोर्ट भी मिलता है.

2. Secureye S-CCI3 Bullet Camera- होम सिक्योरिटी कैमरा में सिक्योरआई का बड़ा नाम है. इस कैमरे में आपको 8 मेगापिक्सल रिजॉल्यूशन वाला लेंस मिलेगा. इसके अलावा इसमें स्मार्ट डिटेक्शन भी है. इस कैमरे में आपको इंफ्रारेड कट फिल्टर भी मिलता है. यह कैमरा वेदरप्रूफ भी है. इस कैमरे को आईफोन, आईपैड और एंड्रॉयड सभी डिवाइस से कनेक्ट किया जा सकता है.

3. Lorex LNB8005 Security Camera- लॉरेक्स के इस कैमरे में भी आपको 8 मेगापिक्सल का लेंस मिलेगा. यह एक एचडी सीसीटीवी कैमरा है. कैमरे का अधिकतम रेंज 40 मीटर है. इसमें नाइट विजन का भी सपोर्ट है. इस कैमरे का वजन 500 ग्राम है.

4. Hikvision 8MP CCTV Bullet Camera- इस कैमरे में भी आपको 8 मेगापिक्सल का सेंसर मिलेगा. इस कैमरे को वाटर और डस्टप्रूफ के लिए IP67 की रेटिंग मिली है. कैमरे को -40° फारेनहाइट से लेकर 140° फारेनहाइट में ऑपरेट किया जा सकता है. इस कैमरे का आउटपुट कलर के साथ ब्लैक एंड व्हाइट है.

Leave a Reply