• Post published:July 12, 2020
  • Post category:Career
  • Post comments:0 Comments
  • Reading time:1 mins read

Instructions to Universities

 

  • UGC की ओर से जारी संशोधित कैलेंडर के मुताबिक अब सितंबर के अंत तक परीक्षाएं होंगी
  • कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामलों के चलते दिल्ली सरकार ने राज्य में सभी परीक्षाएं रद्द कीं

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने यूनिवर्सिटीज को निर्देश दिया कि जो स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल होने में असमर्थ है, उन्हें बाद में परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया जाए। दरअसल, कॉलेज-यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं को लेकर स्टूडेंट्स और टीचर्स की तरफ से हो रहे भारी विरोध के बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। (instructions to universities)

सुविधा के आधार पर करें परीक्षा का आयोजन

पोखरियाल ने कहा कि यूनिवर्सिटीज स्टूडेंट्स की सुविधा के आधार पर इन परीक्षाओं का कभी भी आयोजन कर सकते हैं। इससे पहले UGC ने देशभर में ग्रेजुएट और पोस्‍ट ग्रेजुएट फाइनल ईयर की परीक्षाओं को लेकर गाइडलाइन जारी की थी। अपने संशोधित दिशा-निर्देशों में आयोग ने कहा था कि अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए अब परीक्षाएं सितंबर में आयोजित होंगी। (instructions to universities)

दिल्ली में सभी परीक्षाएं रद्द

कई राज्यों द्वारा अंतिम वर्ष की परीक्षाओं को लेकर यूजीसी के दिशा-निर्देशों का पालन करने से इनकार करने के बाद पोखरियाल ने ट्विटर हैंडल के जरिए कई ट्वीट किए। पश्चिम बंगाल, ओडिशा, महाराष्ट्र और पंजाब के बाद, आज दिल्ली ने भी कहा कि बढ़ते कोरोनोवायरस के मामलों की वजह से वह टर्म-एंड परीक्षा आयोजित नहीं करेगा। (instructions to universities)

यह भी पढ़ें: Israeli cybersecurity startup XM Cyber raises $17 million

Leave a Reply