• Post published:January 24, 2021
  • Post category:Technology
  • Post comments:0 Comments
  • Reading time:1 mins read

नई दिल्ली: साल 2020 में केंद्र सरकार की ओर से कई चीनी ऐप पर पाबंदी लगाई गई थी. इन ऐप में टिकटॉक भी शामिल है. वहीं टिकटॉक समेत बैन किए गए चीन के अन्य ऐप को अभी कोई राहत मिलती हुई दिखाई नहीं दे रही है. सरकार ने साफ किया है कि इन ऐप पर लगी पाबंदी अभी जारी रहेगी. सरकार ने सभी ऐप को इस बारे में नोटिस भेजा है.

मामले से जुड़े एक सूत्र ने पहचान जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) मंत्रालय ने प्रतिबंधित ऐप के जवाबों की समीक्षा करने के बाद नोटिस भेजा है. वहीं टिकटॉक ने संपर्क किए जाने पर सरकार से नोटिस मिलने की पुष्टि की.

नोटिस का मूल्यांकन

वहीं टिकटॉक ने कहा है कि वो नोटिस का मूल्यांकन कर रहे हैं. टिकटॉक के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हम नोटिस का मूल्यांकन कर रहे हैं और उचित रूप में इसका जवाब देंगे. भारत सरकार की ओर से 29 जून 2020 को जारी निर्देशों का पालन करने में टिकटॉक पहली कंपनियों में से एक थी.’

टिकटॉक के प्रवक्ता ने कहा कि हम लगातार स्थानीय कानूनों और नियमों का पालन करने का प्रयास करते हैं और सरकार की किसी भी चिंता का समाधान करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करते हैं. हमारे सभी उपयोक्ताओं की गोपनीयता और सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है.

बता दें कि सरकार ने सबसे पहले जून में चीन के 59 ऐप पर और फिर सितंबर में 118 अन्य ऐप पर रोक लगा दी थी. इनमें टिकटॉक और पबजी जैसे लोकप्रिय ऐप शामिल हैं.

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान में महिला टिकटॉक स्टार से मौलवी को अश्लील बातें करना पड़ा महंगा, न्यूज़रूम में पड़ा थप्पड़, अब वीडियो वायरल

Leave a Reply