• Post published:June 6, 2020
  • Post category:Technology
  • Post comments:0 Comments
  • Reading time:1 mins read

भारत ने लगातार Google Pixel 4a का इंतजार हो रहा है. इस फोन को 5 जून को लांच किया जाना था, लेकिन अब खबर आ रही है कि 13 जुलाई को इसे लांच किया जा सकता है.

नई दिल्ली: भारत में Google Pixel 4a का काफी लम्बे समय से इन्तजार किया जा रहा है. इसमें  Snapdragon 730 chipset मिल सकता है और यह गूगल का सबसे सस्ता डिवाइस भी हो सकता है.वैसे कंपनी की तरफ से इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है. अगर आप भी इस नए डिवाइस के बारे और ज्यादा जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इस रिपोर्ट को जरूर पढ़ें

मिल सकते हैं ये फीचर्स

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नए Google Pixel 4a में 5.81 इंच का डिस्प्ले मिल सकता है, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1080 x 2340 पिक्सल हो सकता है. परफॉरमेंस के लिए इसमें स्नेपड्रैगन 730 चिपसेट मिल सकता है. यह फोन 6GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगा. माना जा रहा है कि यह फोन फोटोग्राफी और विडियोग्राफी के लिहाज से काफी खास होगा.

इस फोन के रियर में 12MP का प्राइमरी कैमरा मिलेगा, जबकि सेल्फी के लिए इसमें 8MP का फ्रंट कैमरा मिलेगा जोकि वाइड एंगल के सपोर्ट के साथ होगा. पावर के लिए इस फोन में 3080mAh की बैटरी मिलेगी. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 3.5mm का ऑडियो जैक,वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. फोन में टाइपसी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा.

माना जा रहा है कि Google Pixel 4a को भारत में कम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है. कुछ रिपोर्ट्स की माने तो इस फोन की शुरूआती कीमत 39,999 रुपए से शुरू हो सकती है. लेकिन यह सिर्फ एक अनुमान है असल कीमत तो इसके लॉन्च के समय पर ही पता चल सकेगी.

इनसे होगा मुकाबला

Google Pixel 4a का मुकाबला oneplus 8, Samsung गैलेक्सी S10 लाइट और MI 10 5G जैसे स्मार्टफोन से होगा.लेकिन कम कीमत और बेहतर फोटोग्राफी के चलते Google Pixel 4a एक अच्छी पसंद बन पायेगा या नहीं यह तो इसके लॉन्च होने बाद ही पता चल पायेगा. फोटोग्राफी के लिए Google  के स्मार्टफोन काफी बेहतर माने जाते हैं.

यह भी पढ़ें 

OPPO के दो नए स्मार्टफोन जल्द ही होंगे लांच, Samsung, Realme और Redmi से होगा असली मुकाबला

 

Leave a Reply