• Post published:May 21, 2021
  • Post category:Technology
  • Post comments:0 Comments
  • Reading time:1 mins read

कोरोना महामारी के इस दौर में देश स्वास्थ्य सेवाओं के साथ-साथ आर्थिक स्तर पर भी लड़ रहा है. ऐसे लाखों लोग हैं जिनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है. ऐसे में बीमारी ने उन्हें और तोड़ दिया है. इसी को देखते हुए देश की दिग्गज मोबाइल नेटवर्क कंपनियों Airtel, Jio, BSNL और Vodafone Idea ने कोविड-19 रिलीफ के तहत अपने लो-इनकम ग्रुप यूजर्स के लिए खास ऑफर्स पेश किया है. जो लोग आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं उनके लिए रिचार्ज करवाना भी मुश्किल हो रहा है. ऐस में कंपनियों ने अपने लो-इनकम ग्रुप यूजर्स के लिए फ्री रिचार्ज और कई दूसरे फायदे ऑफर किए हैं. आइये जानते हैं.

BSNL का ऑफर- सरकारी कंपनी BSNL ने कोरोना में एक खास ऑफर पेश किया है जिसमें उन यूजर्स को 31 मई तक की फ्री वैलिडिटी मिल रही है जिनके प्लान की वैधता 1 अप्रैल या उसके बाद खत्म हो रही थी.  जो लोग कोविड-19 और साइक्लोन तौकते की वजह से प्रभावित हुए हैं और 1 अप्रैल के बाद रिचार्ज नहीं करवा पाएं हैं उन्हें 31 मई फ्री वैलिडिटी मिल रही है. इसके साथ ही यूजर्स को 100 मिनट का फ्री टॉकटाइम भी दिया जा रहा है. इसके साथ ही 107 रुपये, 197 रुपये और 397 रुपये वाले इन प्लान में भी फ्री वैलिडिटी और 100 मिनट कॉलिंग के लिए दिए जा रहे हैं. 

Jio का ऑफर- Jio ने JioPhone यूजर्स के लिए कोविड रिलीफ ऑफर की घोषणा की थी. इसमें यूजर्स को कॉलिंग के लिए 300 मिनट फ्री और JioPhone यूजर्स को डबल डाटा बेनिफट वाले दो नए प्लान दे रही है. कंपनी ने इसकी शुरुआत उन लोगों के लिए की है जो महामारी के इस दौर में रिचार्ज नहीं करवा पा रहे हैं. इस ऑफर में Jio अपने यूजर्स को रोजाना 10 मिनट फ्री दे रहा है. इससे लो-इनकम ग्रुप के यूजर्स को फायदा मिलेगा. इसके अलावा कंपनी बाय-वन-गेट-वन के तहत 39 रुपये और 69 रुपये वाले प्रीपेड प्लान भी पेश कर रही है. जिसमें आपक 14 दिनों की वैलिडिटी डाटा और कॉलिंग बेनिफिट्स मिल रहे हैं. आपको एक प्लान खरीदने पर उसी कीमत का दूसरा प्लान फ्री मिलेगा. 

Airtel का ऑफर- कोरोना महामारी को देखते हुए देश की सबसे बड़ी मोबाइल नेटवर्क कंपनियों में से एक Airtel ने अपने लो-इनकम ग्रुप प्रीपेड यूजर्स को 49 रुपये वाला रिचार्ज फ्री दिया है. इस प्लान में 100 MB डाटा, 38 रुपये का टॉक टाइम मिल रहा है. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है. इसके अलावा कंपनी के 79 रुपये वाले प्लान में डबल फायदे मिल रहे हैं. इस प्लान में 128 रुपये का टॉकटाइम और 200MB तक डेटा मिल रहा है. प्लान की वैधता 28 दिनों की है.

Vodafone Idea का ऑफर- Vodafone Idea ने अपने लो-इनकम ग्रुप कस्टमर्स के लिए 49 रुपये वाला प्रीपेड रिचार्ज फ्री दिया है इसके अलावा डबल फायदे वाला प्लान भी पेश किया है. आपको 49 रुपये वाला प्रीपेड प्लान में 100 MB डाटा, 38 रुपये का टॉक टाइम और 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है. वहीं 79 रुपये वाले प्लान में आपको डबल फायदे मिलेंगे. इस प्लान में कॉलिंग के लिए 64+64 यानी 128 रुपये का टॉकटाइम मिलेगा. प्लान में 200MB डाटा और 28 दिन की वैलिडिटी मिल रही है.

ये भी पढ़ें: 500 रुपए से कम में पाएं पूरे 2 महीने का रिचार्ज, Jio, Airtel और VI दे रहें ये ऑफर

Leave a Reply