जम्मू के क्वारंटाइन सेंटर की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है. यहां दिल्ली से लौटे एक दंपत्ति को क्वारंटाइन सेंटर में रखने के बजाय घर भेज दिया गया था. अब इस दंपत्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

जम्मू: जम्मू में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज़ों के लिए बनाये गए क्वारंटाइन सेंटर में एक बड़ी लापरवाही सामने आयी है. जम्मू के साम्बा ज़िले के एक क्वारंटाइन सेंटर से घर भेजे गए एक दम्पति के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पूरे ज़िले में हड़कंप मच गया है.

दरअसल, जम्मू के साम्बा ज़िले के बड़ी ब्रहमाना के वार्ड नंबर 01 के रहने वाले जिस दम्पति की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है वो 14 मई को दिल्ली से अपने निजी वाहन से जम्मू लौटे थे. दिल्ली से लौटने के बाद इस दम्पति को साम्बा ज़िले के एक क्वारंटाइन सेंटर में ला जाया गया, जहाँ 15 मई को उनकी जांच के बाद उन्हें घर भेज दिया गया.

बुधवार को इस दम्पति के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद क्वारंटाइन सेंटर में हुई लापरवाही सामने आयी है. प्रदेश सरकार द्वारा जारी प्रोटोकॉल के मुताबिक क्वारंटाइन सेंटर किसी भी शख्स की जांच पूरी होने के बाद ही उसे घर भेजा जा सकता है और जब तक उस शख्स की सैंपल रिपोर्ट नहीं आती उसे घर नहीं भेजा जा सकता है. ऐसे में सवाल यह उठता है कि इस दम्पति को टेस्ट रिपोर्ट आने से पहले ही घर कैसे भेज दिया गया.

फिलहाल पुलिस ने इस इलाके को सील कर दिया है और इस परिवार के दोनों लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भेजा गया है. जबकि, इस परिवार के 8 अन्य लोगों को क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया है.

यह भी पढ़ेंः
रेल मंत्री पीयूष गोयल का एलान, जल्द चलाई जाएंगी और ट्रेनें, 2-3 दिनों में काउंटर टिकट बुकिंग भी होगी

Source link

Leave a Reply