कोरोना वायरस लगातार देश के हर हिस्से में बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना के संक्रमण के कारण बिहार में एक 48 साल के शख्स की मौत हो गई है. इसी के साथ ही अब तक बिहार में कोरोना से मौत का आंकड़ा 12 तक पहुंच गया है.

पटना: बिहार में 48 साल के एक व्यक्ति की कोविड-19 से मौत हो गई है. इसके साथ ही बिहार में कोरोना से मरने वालों की संख्या 12 पहुंच गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को यह जानकारी साझा की है. इसमें बताया गया कि राज्य में संक्रमण के 87 नए मामले सामने आए हैं और कुल रोगियों की संख्या 2477 हो गई है.

पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) के अधीक्षक बिमल कुमार कारक ने कहा कि मृतक सारण जिले के मढ़ौरा का रहने वाला था और उसे बुखार और खांसी के बाद 22 मई को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था. शनिवार शाम को उसकी मौत हो गई.

बिमल कुमार कारक ने बताया कि मृतक के नमूने उसे भर्ती किये जाने के समय ही ले लिए गए थे लेकिन जांच में कोविड-19 के संक्रमण की बात रविवार को उसकी मौत के बाद रिपोर्ट में ही साफ हुई. अधिकारी ने बताया कि मृतक मरीज लॉकडाउन के दौरान तमिलनाडु से सारण आया था.

अब तक राज्य में संक्रमण से 12 लोगों की मौत हुई है जिनमें दो-दो मामले पटना, वैशाली और खगडि़या से, एक-एक मामला रोहतास, मुंगेर, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, बेगूसराय और सारण से है. स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार राज्य में कुल 677 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं और 1789 लोगों का इलाज चल रहा है. पूरे बिहार में सबसे ज्यादा रोगी पटना जिले से हैं जिनकी संख्या 196 है. दूसरे नंबर पर रोहतास जिले से 151 रोगी हैं.

यह भी पढ़ेंः

महाराष्ट्र: नांदेड़ में साधु की गला रेतकर हत्या, बीजेपी बोली- कानून व्यवस्था संभालने में सरकार नाकाम

Coronavirus: मानसून में अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत, हम स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ तैयार- उद्धव ठाकरे

https://static.abplive.com/wp-content/uploads/sites/2/2020/05/09212315/Coronavirus-lockdown_-Delhi-3.jpg?impolicy=abp_cdn&imwidth=1200&imheight=628

Leave a Reply