• Post published:July 12, 2020
  • Post category:Technology
  • Post comments:0 Comments
  • Reading time:1 mins read

After Brief Outage

नई दिल्ली: दुनियाभर में यूजर्स को ऑनलाइन गेमिंग, डेटिंग और म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप के इस्तेमाल में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. PUBG Mobile, Spotify, Pinterest, Tinder जैसे पॉपुलर ऐप्स के लगातार क्रैश होने की खबर आ रही है. सोशल मीडिया कई लोग शिकायत कर रहे हैं कि ये ऐप ठीक से खुल नहीं रहे हैं.

यूजर्स की तरफ से हर बार ऐप इंस्टॉल करने पर ऐप क्रैश हो रहे हैं. रिपोर्टेस में बताया जा रहा है कि इन ऐप के डाउन होने की वजह फेसबुक की सॉफ्टवेयर डेवल्पमेंट किट (SDK) है.

क्योंकि मोबाइल यूजर लॉगिन करने के लिए SDK का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि बाद में ये समस्या हल हो गई. बता दें कि एंड्राइड और वेब यूजर्स को इन ऐप के इस्तेमाल में किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ रहा.

PUBG Mobile ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्विट करके इस बारे में जानकारी दी है कि अब इस समस्या को हल कर दिया गया है. (After Brief Outage)

PUBG Mobile ने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट में लिखा, “डियर यूजर्स, हमें ये सूचित करते हुए खुशी हो रही है कि आईओएस उपयोगकर्ताओं की समस्या को हल कर दिया गया है. PUBG मोबाइल में आपके धैर्य और समर्थन के लिए धन्यवाद!” (After Brief Outage)

ऑनलाइन गेमिंग और डेटिंग के इन पॉपुलर ऐप के डाउन होने की शिकायत कई यूजर्स ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर दर्ज कराई गई. (After Brief Outage)

ऐसा माना जाता है कि फेसबुक SDK की समस्या के कारण ये ऐप क्रैश हो रहे थे. क्योंकि इनमें से अधिकांश ऐप फेसबुक का उपयोग लॉगिंस को प्रबंधित करने के लिए करते हैं, इसलिए यह अनुमान लगाया जाता है कि यह मुद्दा सोशल मीडिया 'एसडीके' से उपजा है. फेसबुक ने अपने डेवलपर प्लेटफॉर्म पर पुष्टि की कि उसे इस मुद्दे की जानकारी थी. (After Brief Outage)

ये भी पढ़ें: After the tick-off, the Chingari app has replaced the smartphone, more than 10 million downloads were made in 22 days, Anand Mahindra created his account | टिक टाॅक बंद होने के बाद स्मार्टफोन में Chingari ऐप ने बनाई जगह, 22 दिनों में 1 करोड़ दस लाख से ज़्यादा बार किया गया डाउनलोड, आनंद महिन्द्रा ने बनाया अपना अकाउंट

Leave a Reply